मेरे बारे में---Nirupama Sinha { M,A.{Psychology}B.Ed.,Very fond of writing and sharing my thoughts

मेरी फ़ोटो
I love writing,and want people to read me ! I some times share good posts for readers.

गुरुवार, 18 जनवरी 2018

Wives !!

बीवियों के बारे में महान हस्तियों के सर्वकालिक महान विचार...

😄 विवाह के बाद पति-पत्नी एक
      ही सिक्के के दो पहलू बन जाते
      है...एक-दूसरे का मुंह नहीं देख
      सकते, लेकिन हमेशा साथ रहते
      है...(सुकरात)

😃 विवाह आपके लिए हर तरह
      से लाभकारी है - यदि अच्छी
      पत्नी मिली तो सुखी रहेंगे,
      बुरी मिली तो फिलॉस्फर
      बनेंगे...(सुकरात)

😀 नारी हमें महान कार्य करने की
      प्रेरणा देती है, और उन्हें अंजाम
      देने से रोकती है...(ड्यूमॉस)

😜 जीवन का सब से दुष्कर प्रश्न,
      जिसका मुझे उत्तर नहीं मिल
      पाया है -
      आखिर नारी चाहती क्या है...?
      (फ्रायड)

😝 कुछ लोग मुझसे हमारे सफल
      दाम्पत्य जीवन का राज़ पूछते
      है...हम हर सप्ताह में दो बार
      रेस्तरां जाने का समय निकालते
      है...कैंडल-लाइट डिनर, कुछ
     संगीत, कुछ नाच...वह हर
     मंगलवार को जाती है,मैं हर
     शुक्रवार को...(हेनरी यंगमैन)

😛 मैं आतंकवाद से नहीं डरता...
      मैं दो साल तक शादीशुदा रहा
      हूं...(सैम किनिसन)

😆 बीवियों के बारे में मेरी किस्मत
      हमेशा ख़राब रही...
     पहली मुझे छोड़कर चली गई,
     और दूसरी नहीं गई...
    (पैट्रिक मरे)

यह सही है कि सब लोग
      आज़ाद और बराबर जन्म लेते
      हैं, पर कुछ लोग शादी कर लेते
      है...(नैश)

विवाह एक ऐसी विधि है,
     जिसके द्वारा आप यह मालूम
     करते हैं कि आपकी पत्नी को
     किस तरह का व्यक्ति दरकार
     था...(नैश)

 विवाह को आनन्दमय रखने के
      दो राज़...
      एक, जब आप गलत हों,
     गलती मान लें...
     दो, जब आप सही हों, चुप रहे...
     (नैश)

 मेरी पत्नी को बस दो शिकायतें
       है...पहनने को कुछ नहीं है,
      और कपड़ों के लिए अलमारियां
      काफी नहीं है...(हेनरी यंगमैन)

मैं शादी से पहले क्या
     करता था ?
     जो जी में आता था...
    (हेनरी यंगमैन)

 हमारा वार्तालाप हुआ...
      मैंने कुछ शब्द कहे,
     और उसने कुछ पृष्ठ कहे...
     (हेनरी यंगमैन)

मेरी पत्नी और मैं 20 साल
      तक बहुत खुश रहे...
     फिर हमारी मुलाकात हो गई...
     (रॉडनी डेंजरफील्ड)

 मैंने अपनी पत्नी से कई वर्ष
      से बात नहीं की...
      मैं उसे बीच में नहीं टोकना
     चाहता था...(रॉडनी डेंजरफील्ड)

 एक अच्छी पत्नी हमेशा अपनी
      ग़लती के लिए अपने पति को
      माफ कर देती है...(मिल्टन बर्ल)


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Shikayat !!

 छोटी सी बात , बस बन जाती है शिकायत , छीन लेती है अम्नोसुकून , बन जाती है अदावत , ख़ुदगर्ज़ी के चश्में से , जब देखोगे ये दुनिया  तो कहीं भी ...

Grandma Stories Detective Dora},Dharm & Darshan,Today's Tip !!